टिंकू मियां गिरफ्तार |

बिहार :-

भागलपुर जिले के मोस्ट वांटेड टॉप 10 में शामिल कुख्यात अपराधि टिंकू मियां उर्फ तालिब को भागलपुर पुलिस ने पश्चिम बंगाल के पाथरचापुरी से गिरफ्तार कर लिया है।

टिंकू मियां पर 2019 में ही पुलिस के द्वारा 25,000रू का इनाम भी घोषित किया गया था।टिंकू मियां की गिरफ्तारी को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता किया..मौके पर डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर डॉ गौरव कुमार और डीएसपी सिटी अजय कुमार चौधरी मौजूद थे।

प्रेस वार्ता वरीय पुलिस अधीक्षक
प्रेस वार्ता वरीय पुलिस अधीक्षक

वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टिंकू मियां कोलकाता से सड़क मार्ग से भागलपुर आने वाला है।सिटी एसपी अमित रंजन की निगरानी व डीएसपी विधि व्यवस्था नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम के द्वारा टिंकू मियां के गतिविधियों पर नजर रखी हुई थी। टिंकू मियां पर हत्या, आर्म्स एक्ट, हत्या की कोशिश, विस्फोटक अधिनियम और रंगदारी सहित दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज हैं।एसएसपी ने बताया कि अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद पिछले 20 वर्षों में टिंकू मियां इससे पहले कभी भी गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा गया।

टिंकू मियां की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले तीन महीने से लगातार काम कर रही थी।

 

टिंकु मियां को गिरफ्तार कर ले जाते डी एस पी डॉ.गौरव कुमार
टिंकु मियां को गिरफ्तार कर ले जाते डी एस पी डॉ.गौरव कुमार

कौन है टिंकू मियां

भागलपुर जिले के दक्षिणी क्षेत्र के रह चुके कुख्यात अपराधी फेकू मियां का पुत्र है टिंकू मियां। पिता फेंकू मियां की मृत्यु के बाद से डेढ़ दशक से टिंकू मियां की जिले में सक्रियता बढ़ गई थी।टिंकू मियां के कई कारनामे हैं जो लोगों के जहन में है।ततारपुर के बढ़ईचक में अंसारी गिरोह के साथ वर्ष 2016 में गैंगवार की घटना से पूरा इलाका दहल गया था। टिंकू और उसके भाई इम्तियाज व अन्य ने वर्चस्व को लेकरवर्ष 2014 में गोलीबारी और बमबाजी की घटना को अंजाम दिया था जिसे लोग आज भी याद करते हैं।वही वर्ष 2019 में टिंकू और उसके गिरोह के लोगों के द्वारा किये गये गर्भवती काजल हत्याकांड की घटना ने शहर में उसके दहशत का खौफ दिखने लगा था।भागलपुर पुलिस ने वर्ष 2021 ने टिंकू मियां को बंगाल से गिरफ्तार किया था।तब भागलपुर पुलिस ने उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए कोर्ट में प्रस्तुत किया था।लेकिन टिकू मियां कोर्ट से ही फरार हो गया था। उसके बाद कोर्ट ने उसे सिलेंडर करने का आदेश दिया था।

Leave a Comment