भागलपुर के दक्षिणी क्षेत्र के निवासी भुगत रहे कला पानी की सजा

 

Bihar : Bhagalpur

वारसलीगंज निवासीयों के लिए यह सज़ा-ए-काला पानी है:- संतोष कुमार

आज वार्ड 49 एवं 50 स्तिथ वारसलीगंज मोहल्ला मेँ वार्ड पार्षद के द्वारा दूषित नाली का पानी रोड पर आने क़ो लेकर हो रही समस्या के खिलाफ पार्षद वार्ड 49,50 एवं 51 के साथ पार्षद एकता मंच के जनप्रतिनिधि के द्वारा धरना दिया गया।

जिसमें दूषित नाली के गंदे पानी में बैठकर पूर्ण समर्थन भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष कुमार ने किया।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा की वारसलीगंज निवासीयों के लिए यह सज़ा-ए-काला पानी है। हल्की बारिस से नारकीय स्थिति हो जाति है। नाली का गंदा पानी और कचरा सड़क पर बहता है। हमारे पर्व त्यौहार दुर्गा काली एवं छठ पूजा में साफ सफाई का विशेष महत्व है, उसे लेकर निगम प्रशासन संवेदनशील नहीं है।

शहर के नालों की सफाई और कचरा उठाव पर ध्यान देने की बात कही जा रही थी, लेकिन जब बारिश हुई तो फिर वही नारकीय स्थिति सामने आ गई।

नगर निगम क्षेत्र के कई वार्डों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जलभराव से मोहल्ले के कई लोग डेंगू, टाइफाइड एवं मलेरिया की चपेट में आ गए हैं। 25 वर्षीय युवती की मौत डेंगू के कारण हो गई हैं। अभी कई लोग प्राइवेट हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे हैं , और शारीरिक आर्थिक एवं मानसिक तनाव झेल रहे है। इस क्षेत्र के सभी लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण ही आज भागलपुर शहर की सड़कों पर भ्रष्टाचार की गंगोत्री बह रही है।

मंडल अध्यक्ष सह वार्ड 50 के पार्षद पंकज गुप्ता ने कहा की दक्षिणी क्षेत्र की आबादी अप्रत्याशित रूप से बढ़ी है। नगर निगम को इस क्षेत्र से टैक्स के रूप में अच्छा-खासी आय प्राप्त होती है निगम प्रशासन के सौतेले व्यवहार से यह क्षेत्र मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है।जल निकासी यहां की बड़ी समस्या है। हल्की बारिश में ईश्वरनगर के आसपास जलजमाव की स्थिति बन जाती है। लोगों को सोचना पड़ता है कि कैसे ‘मुख्य भागलपुर’ पहुंचें? बदहाल ड्रेनेज सिस्टम और पेयजल की समस्या ने जनजीवन पर गहरा प्रभाव डाला है।

भाजपा प्रवक्ता सह वार्ड 51 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि शशि मोदी ने कहा की स्वच्छता प्रभारी आदित्य जायसवाल दक्षिणी क्षेत्र के साथ कर रहे है सौतेली मां जैसा व्यवहार। सड़कों पर नाली का पानी आने से लोगों का जीना मुहाल हो जाता है। हथिया नाले की उड़ाही नहीं होने के कारण हल्की बारिश होने पर भी शहर के दक्षिणी क्षेत्र में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।
ज़ब स्वच्छता प्रभारी से कार्यालय मेँ समस्या क़ो लेकर मिलने जाते है तो वो गलत व्यवहार करते है।

धरना मेँ भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजकिशोर गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी प्राणिक वाजपेयी उपस्थित हुए।

Leave a Comment