समय का सदुपयोग कर राहुल देव ने लहराहा परचम

Bihar: BHAGALPUR

समय का सदुपयोग और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर
नवादा के राहुल देव उर्फ सर्वजीत ने अपने प्रथम प्रयास में बीपीएससी में 355वा रैंक लाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया

बी पी एस सी, पटना द्वारा आयोजित सहायक अभियोजन पदाधिकारी का अंतिम परिणाम घोषित किया गया, जिसमें हिसुआ, कालीस्थान, नवादा के स्वर्गीय ईश्वर प्रसाद के सुपुत्र  राहुल देव उर्फ सर्वजीत ने अपने प्रथम प्रयास में बिना किसी कोचिंग की मदद से 355वा रैंक लाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर पूरे नवादा ज़िले को गौरवान्वित किया है।

आपको बता दें कि फ़िलहाल राहुल देव बैंक ऑफ इंडिया में भागलपुर और सिवान जोन के विधि अधिकारी के रूप में कारयरत हैं। जब उनसे एवं उनके परिवार से पूछा गया कि जॉब करते हुए उन्होंने यह मुक़ाम कैसे हासिल किया, तब उन्होंने बताया कि नौकरी करते हुए पढ़ाई करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण तो है, पर असंभव नहीं।

समय का सदुपयोग करने, सोशल मीडिया से दूरी बनाये रखने और पारिवारिक गतिविधियों पर कम ध्यान देने की आवश्यकता है। आज के युवाओं को ये पता होना चाहिए कि सफलता की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन इतनी गारंटी है कि अगर मेहनत करेगें तो एक बेहतर इंसान बन जाएगें और जीवन में कुछ अच्छा कर लेंगे।

जीवन में सबसे ज्यादा सफल वे लोग होंगे, जिनमें सबसे ज्यादा धैर्य था नव नियुक्त पदाधिकारी को गायत्री परिवार की चम्पा देवी, हिसुआ की विधायक श्री मती नीतू सिंह एवं बैंक अॉफ इंडिया के सभी अधिकारियों ने बँधाईंया एवं शुभ कामनाएँ व्यक्त की हैं।

Leave a Comment