बैंक ऑफ बड़ौदा हरिदासपुर शाखा का किया घेराव , सरकारी लाभ से वंचित सैकड़ों लाभुकों का बैंक के बाहर प्रदर्शन

सरकारी लाभ से वंचित सैकड़ों लाभुकों का बैंक के बाहर प्रदर्शन

बैंक ऑफ बड़ौदा हरिदासपुर शाखा का घंटों किया घेराव वो नारेबाजी

 

नाथनगर प्रखंड क्षेत्र के मथुरापुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में बैंक खुलते ही करीब सैकड़ों की संख्या में पंचायतों के लाभुकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

मिली जानकारी के मुताबिक करीब दो माह से गोसाईंदासपुर पंचायत के करीब 3500 लाभुकों को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिला हैं। वहीं इसको लेकर पंचायत के मुखिया सह परामर्शदात्री समिति की अध्यक्ष पिंकी देवी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी अंतिमा कुमारी को पूर्व में पत्र के माध्यम से सूचित भी किया था। उन्होंने अबिलम्ब सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित लाभुकों के खाते में राशि हस्तांतरित की मांग भी की थी।


वहीं ग्रामीणों ने कहा कि पहले देना बैंक शाखा में खाता था और वहां से आसानी से लाभ की राशि मिल जाती थी। लेकिन, देना बैंक के बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय के बाद जुलाई माह से उनलोंगों को खाते से राशि निकासी करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बैंक कर्मियों द्वारा खाता जांच करने के एवज में पैसे मांगे जाने का भी आरोप लगाया है।

ग्रामीणों ने बताया कि दो माह से उनलोंगों को मुख्यमंत्री वृद्धा पेंशन योजना, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, छात्रवृत्ति सहित पीएम कृषि सम्मान निधि योजना की राशि नहीं मिली है। यहां तक की बाढ़ आपदा के तहत मिलने वाली सरकारी लाभ की राशि भी कुछ लोगों को छोड़ कर अधिकांश को नहीं मिल पाई है। इसके अलावा ग्रामीणों ने बैंक कर्मियों पर दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया। इस दौरान बैंक के अधिकारी ने उग्र ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे लोग मानने को तैयार नहीं थे। करीब दो घंटे के मान-मनौवल के बाद ग्रामीण शांत होकर वापस लौट गए।

हालांकि, इस मामले पर जब बैंक अधिकारी से बात करने की कोशिश की गई, तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। विरोध प्रदर्शन करने वाले वाले राजू सिंह, शिवम कुमार, जूली देवी, शालीग्राम मंडल, वीणा गोस्वामी, गुड़िया देवी, आदि सहित सैकड़ों की संख्या में लाभुक मौजूद थे।

Leave a Comment