पप्पू यादव ने INDIA गठबंधन के विरुद्ध निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पूर्णिया से किया नामांकन

न्यूज डेस्क:   बिहार की राजनीति में होली के बाद भी रंग का असर कम नहीं पड़ रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए सीटों पर दावेदारी और नामांकन को लेकर नेताओं और पार्टी संगठन का रंग बदल रहा है, इसके सामने गुलाल का रंग भी फीके पड़ रहे है। आज लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के नामांकन का अंतिम दिन था। पूर्व सांसद पप्पू यादव ने नामांकन के अंतिम दिन पूर्णिया सीट से पर्चा दाखिल कर निर्दलीय दावेदारी ठोक दी है। आपको बता दे की लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण में बिहार से 5 सीटों पर चुनाव होने हैं। इन 5 सीटों में भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, बांका और किशनगंज है। पूर्व सांसद पप्पू यादव के नामांकन दाखिल करने के बाद पूर्णिया सीट सबसे हॉट सीट बन गई है।

img pappu yadav joining 2 1 agcijk50

आखिर पप्पू यादव का नामांकन करना क्यों चर्चा में है

आपको बता दे की लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार की राजनीति में तोड़ जोड़ की राजनीति चरम पर थी। विगत 20 मार्च को पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी को कांग्रेस में विलय कर दिया था। इस विलय के बाद कयास लगाई जा रही थी कि कांग्रेस अपनी पारंपरिक सीट पूर्णिया से पप्पू यादव को चुनाव में उतारेगी। जहां कांग्रेस के सदस्यता लेने के बाद पप्पू यादव बोल रहे थे कि मैं पूर्णिया से चुनाव लड़ूंगा। कांग्रेस ने भी पप्पू यादव के लिए लालू प्रसाद यादव से पूर्णिया सीट की मांग कर दी थी। दूसरी तरफ लालू प्रसाद यादव ने बीमा भारती को राजद की सदस्यता दिलाकर पूर्णिया सीट को असमंजस में डाल दिया। बीमा भारती को राजद पार्टी में सदस्यता के बाद पूर्णिया सीट से उम्मीदवारी की बात उठने लगी थी।

महागठबंधन में सीटों की बंटवारा के बाद पूर्णिया सीट राजद के खाते में गई है। पूर्णिया सीट से राजद कोटा से बीमा भारती उम्मीदवार हैं। बीमा भारती ने विगत 3 मार्च बुधवार को ही पूर्णिया सीट से पर्चा दाखिल कर दी है। अपनी प्रत्याशी के लिए वोटिंग की अपील करने तेजस्वी यादव भी पूर्णिया में हुंकार भर चुके हैं। बीमा भारती अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट करते हुए कहा कि – मैंने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. चुनाव लड़ना हर किसी का अधिकार है. मैं उनसे (कांग्रेस नेता पप्पू यादव) से मेरा समर्थन करने का अनुरोध करूंगी। वहीं पूर्णिया सीट को लेकर पप्पू यादव पहले कह चुके है कि दुनिया छोड़ दूंगा लेकिन पूर्णिया नहीं छोडूंगा। इस तरह की बयान देकर पप्पू यादव लगातार महागठबंधन पर प्रेशर पॉलिटिक्स डाल रहे थे।

कांग्रेस प्रवक्ता बोले पप्पू यादव हमारे उम्मीदवार नहीं

पप्पू यादव को पूर्णिया नामांकन को लेकर बिहार कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि पप्पू यादव कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस कोटे में जो 9 सीट आई है उसमें पूर्णिया नहीं है। बीमा भारती इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी है, इसलिए कांग्रेस के एक-एक वर्कर बीमा भारती को जिताएगी।

Leave a Comment