शिव मंदिर प्रांगण में मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन

*अगैया के सुधाकर शिव मंदिर प्रांगण में मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन*

सन्हौला प्रखंड अंतर्गत सनोखर थाना क्षेत्र के अगैया में नवनिर्मित सुधाकर शिव मंदिर प्रांगण में “श्री कृष्ण जन्माष्टमी” के शुभ अवसर पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन युवा एकता समिति अगैया द्वारा सोमवार को किया गया ।  गुब्बारों व फूलों से सजे मंदिर परिसर में लगभग बीस फीट की ऊँचाई पर रस्सी के सहारे लटकाए गए मटकी को फोड़ने के लिए क्षेत्र के कई गाँवों के युवाओं की टोलियों ने हिस्सा लिया ।

# भक्तों द्वारा मटकी फोड़ कार्यक्रम,# श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

मटकी फोड़ने वाले युवाओं की टोलियों पर मथुरा, गोकुल एवं वृंदावन की तर्ज पर गुलाल व पुष्प बरसाई गई । काफी मशक्कत के बाद अंततः युवा एकता समिति के युवाओं के सहयोग से अगैया की एक टोली द्वारा मटकी फोड़ी गई  ।

मटकी टुटते ही उसमें भरे गए माखन से सभी युवा सराबोर हो गए । मौके पर आयोजक समिति द्वारा मटकी फोड़ने वाले युवाओं की टोली को पुरस्कृत किया गया ।  एक ओर जहाँ युवाओं द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के भक्ति गाने पर डांस किया गया  ।

वहीं दूसरी ओर महिलाओं द्वारा मंदिर परिसर में भक्ति गीत व भजन गायन के साथ शिव चर्चा की गई ।  इस अवसर पर भव्य भंडारा का आयोजन किया गया । मौके पर शिव दूबे, ब्रजनंदन दूबे, कैलाश बिहारी दूबे, पंकज झा, ब्रजेश दूबे, राकेश दूबे, अंकुश मिश्रा, गोपाल कृष्ण झा, साजन, फुलचन,राहुल, कपिल के साथ कई लोग उपस्थित थे ।

Leave a Comment