आखिर क्यों पूर्व राष्ट्रपति ने आने का किया आग्रह, जाने क्या है मामला

मालदीप के पूर्व राष्ट्रपति ने भारतीय टूरिस्ट से मालदीप आने का किया आग्रह, बोले भारत के साथ विवाद से हो रहा नुकसान, जाने क्या है मामला

maldip

 

अंतराष्ट्रीय : राष्ट्रीय :-

अपने सूत्रों के अनुसार आपको बता दें  कि मालदीप के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद दिल्ली दौरे पर है।

दिल्ली दौरे के दौरान ही उन्होंने भारतीयों से आग्रह किया है कि , भारतीय लोग छुट्टियों में मालदीप आए।

मोहम्मद नशीद ने भारत और मालदीप के बीच चल रहे रिश्ते पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि मालदीप के लोगों की तरफ से मैं पूरे भारतवासियों से माफी मांगता हूं।

मोहम्मद नशीद ने कहा की भारत और मालदीप के रिश्ते से मालदीप के इकोनॉमी पर असर हुआ है।

मैं इसे लेकर काफी चिंतित हूं। मैं कहना चाहता हूं की मालदीप के लोगों से खेद है।

हम चाहते हैं की भारतीय लोग छुट्टियों में मालदीप आएं और हमें मेहमान – नवाजी का मौका दें। आपकी सेवा में कोई कमी नही होगी। मालदीप के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने boycottmaldives ट्रेंड का जिक्र करते हुए माफी मांगी और भारतवासियों से मालदीप आने का न्योता दिया।

आखिर क्या है मामला 

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी में लक्षदीप दौरे पर थे। मोदी ने अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा की मुझे लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला। मैं द्वीपों की अद्भुत सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं।

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप दौर पर स्नॉर्कलिंग और मॉर्निंग वॉक भी की उन्होंने कहा कि जो लोग अपने अंदर के रोमांच को अपनाना चाहते हैं, उनके लिए लक्षद्वीप आपकी लिस्ट में जरूर होना चाहिए।

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप दौरे के अनेक चित्र एक्स (x) पर शेयर किया जिसमें वह भरपूर आनंद ले रहे थे। बीच पर कुर्सी पर बैठकर धूप सेक रहे थे,

जैसे अनेक को चित्र देखकर देशवासियों को लक्षद्वीप के बारे में गूगल पर सर्च करने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद तो फिर भारतीय बोल रहे थे की लक्षद्वीप खूबसूरती के लिहाज से मालदीप को टक्कर दे रहा है। लगातार 2 दिन तक boycottmaldives ट्रेंड कर रहा था। लोग बोल रहे थे की इतने खर्च कर मालदीप क्यों जाना जब उससे खूबसूरत जगह भारत में है तो।

इसके बाद फिर मालदीप के मंत्री और नेता सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ भारत के लिए भी विरोध करते नज़र आएं।

साथ ही मंत्रियों ने कहा की भारत मालदीप की तरह सर्विस नही दे सकता।

एक मंत्री ने तो यहां तक कह दिया था की भारत के होटलों के कमरा से बदबू आती है। जिसके बाद पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा था की ये मालदीप के सुरक्षा और समृद्धि को खतरे में डाल सकता है।

मालदीप के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भी भारत से माफी मांगी था।

https://hindbihar.com/कैंची-धाम-नीम-करौली-बाबा-क/

Leave a Comment