भागलपुर नाथनगर में बांध टूटने से 3 गांव हुआ जलमग्न :- बाढ़ अलर्ट

नाथनगर में बांध टूटने से तीन गांव हुआ जलमग्न

नाथनगर प्रखंड क्षेत्र के भुवालपुर पंचायत में बाढ़ ने भयावह रूप ले लिया है, बाढ़ के पानी के दबाव से वहां बने बांध पूरी तरह से ध्वस्त हो जाने के कारण पूरे पंचायत में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है वहां की स्थिति काफी विकराल हो गई है। सबसे दुखद बात तो यह है कि इस संकट की घड़ी में एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसके बाद लोगो की परेशानी और बढ़ गई, अब लोग शव को ले जाने के बारे में सोचने लगे, आखिरकार लोग गले भर पानी में डूबकर शव को फतेहपुर पुलिया होते हुए लेकर गए।

वहाँ के लोगों की इस परेशानी की ओर कोई शासन प्रशासन का ध्यान अभी तक तो नही गया है, अब देखना होगा कि आगे शासन प्रशासन क्या कर सकते है। लोग त्राहिमाम की स्थिति में हैं।

आपको बता दे कि भूवालपुर, फतेहपुर और पुरानीसराय गांव पूरी तरह जलमग्न हो गया । तीनों गांवो के लगभग 15 हजार लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं लोग अपना आशियाना छोड़ मुरारपुर रेलवेे स्टेशन पर शरण लेने को मजबूर हैं।

पीड़ित ग्रामीण संदीप मण्डल जोकि फतेपुर निवासी है, उन्होंने बताया कि बांध टूटने से पूरे गांव में छाती से ऊपर तक पानी हो गया है और उन्होंने बताया कि आज गांव के ही गोरेलाल मंडल की मृत्यु हो गई जिसके बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए गंगा घाट के जाने लगे, तभी गले भर पानी में पार कर स्वजन श्मशान घाट ले गए। तीनों गांवो के लोगों का आने जाने का मात्र एक ही साधन है, वह है मुरारपुर का रेलवेे ट्रैक।फिलहाल लोग जान जोखिम में डालकर अपने मवेशी वह बच्चों को लेकर धीरे धीरे ऊंचे स्थान पर शरण लेने को जा रहे हैं।

भूवालपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि परमानंद मंडल ने बताया कि भुवालपुर स्तिथ बांध टूट जाने से यहाँ की स्थिति काफी दयनीय हो गई है, 200 एकड़ में लगे धान का फसल नष्ट हो गया है, पंचायत के तीनों गांव जलमग्न हो गए है, लोग स्टेशन पर रहने को मजबूर है।

Leave a Comment