दीपावली और छठ पूजा को लेकर धोरैया थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठक

 

बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी अमर कुमार मिश्रा एवं थानाध्यक्ष महेष्वर प्रसाद राय के द्वारा किया गया।

4 नवम्बर2021 को दीपावली व 5 नवम्बर को माँ काली होना है ।

लोक आस्था का महा पर्व छठ पूजा को लेकर किसी प्रकार का असामाजिक तत्वों द्वारा हुड़दंग भीड़ भाड़ चोरी छिनतई पर नजर रखने के लिए विचार विमर्श किया गया।

साथ ही बिहार सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए। विशेषकर श्रद्धालु अपने घर में देवी का पूजा-अर्चना करें ।  मंदिर परिसर में शारीरिक दूरी के साथ मास्क लगाकर पूजा पाठ करने की अनुमति होगी।

तोरण द्वार बाजा, मेला पंडाल प्रसाद वितरण भीड़-भाड़ इत्यादि की अनुमति नहीं मिलेगी।

इसके लिए शांति समिति के सदस्यों को निर्देश दिया गया की पूजा में किसी तरह का अफवाह या हुड़दंग करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन द्वारा चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखेगी जाएगी । पंडाल एवं लाउडस्पीकर मंदिर परिसर में भीड़-भाड़ मेला लगाने की अनुमति नहीं होगी।

वहीं इस दौरान बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने सभी पंचायत के वार्ड सचिव के साथ बैठक कर बताया कि सभी जगह वैक्सीन का केंद्र खोलकर वेक्सीन लगवाने की अपील की।

सभी छठ घाट पर पुलिस का पुख्ता इंतजाम रहेगा, ताकि छठ घाट पर किसी प्रकार का उपद्रव नहीं हो।

इस मौके पर धोरैया मध्य क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य बलजीत सिंह बिट्टू ने बताया धोरैया में शांति व्यवस्था के तहत काली, छठ पूजा बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है।

इस मौके पर प्रशिक्षु इंस्पेक्टर मनीष कुमार,मुखिया अमरेन्द्र कुमार सिंह, पूर्व मुखिया मनोज कुमार यादव,बटसार पंचायत के मुखिया रजनीश कुमार ,विकास कुमार अन्य लोग मौजूद थे ।

Leave a Comment