चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास ने किया प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

न्यूज डेस्क:           बिहार एनडीए ने अपना 40 सीटों का ऐलान कर दिया है। सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के तहत बीजेपी 17 सीटों पर और जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (आर) को 5 सीटें मिली हैं और जीतन राम मांझी की हम और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक मोर्चा पार्टी को एक-एक सीटें मिली हैं।

चिराग पासवान की पार्टी को छोड़कर सभी एनडीए घटक दलों ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था। आज चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (आर) ने भी अपना 5 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने समस्तीपुर, खगड़िया और वैशाली सीटों पर आज उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। लोजपा रामविलास के उम्मीदवारों में हाजीपुर सीट से चिराग पासवान, जमुई सीट से अरुण भारती, समस्तीपुर सीट से शांभवी चौधरी, वैशाली सीट से वीणा देवी और खगड़िया सीट से राजेश वर्मा उम्मीदवार घोषित हुए है।

be8e70c5 bcea 4856 ac7d 0d7c0a3e254d

2 सीटों की पहले ही हो गई थी घोषणा

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास को एनडीए घटक दलों के तरफ से 5 सीटें मिली है। जिसमें हाजीपुर सीट से खुद ही चुनाव लड़ने का एलान कर चुके थे जबकि जमुई सीट से चिराग पासवान अपने बहनोई अरुण भारती को मैदान में उतारे है। वही वैशाली, समस्तीपुर और खगड़िया सीट से अलग अलग नामों का चर्चा चल रहा था। लेकिन आज चिराग पासवान ने इन तीनों सीटों पर भी आज उम्मीदवारों का घोषणा कर सस्पेंस को खत्म कर दिया है।

खगड़िया सीट से वर्तमान सांसद चौधरी मेहबूब अली कैसर का टिकट काट कर राजेश वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है। राजेश वर्मा इसके पहले विधानसभा का चुनाव चिराग की पार्टी से लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी। राजेश वर्मा खगड़िया के प्रसिद्ध उद्योगपति है जो चिराग पासवान के बेहद करीबी माने जाते है।

समस्तीपुर सीट से शांभवी चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। आपको बता दे की शांभवी चौधरी बिहार सरकार में मंत्री और जदयू नेता अशोक चौधरी के बेटी है तथा पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल की बहू है। किशोर कुणाल आईपीएस की सेवा से रिटायर होने के बाद सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए है। वर्तमान में वह बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष और पटना के चर्चित महावीर मंदिर के सचिव है। महावीर मंदिर न्यास बोर्ड पटना के कई अस्पतालों और कैंसर संस्थानों का संचलन करती है। कुल मिलाकर कहे तो शांभवी चौधरी बिहार के चर्चित चेहरे में आती है।

वैशाली सीट से वर्तमान सांसद वीना देवी को फिर से उम्मीदवार बनाया गया हैं। लोजपा पार्टी को टूट के बाद वीणा देवी पशुपति पारस के पार्टी में चली गई थी। लेकिन कुछ साल पहले ही वीणा देवी दुबारा चिराग पासवान की पार्टी में चली आई। अब अचानक से नए चेहरे को उम्मीदवार बनाएं जाने के बाद चिराग पासवान की पार्टी टूट के कगार पर आ गई है। चिराग पासवान की पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण कुमार ने दो दिन पहले ही नाराज होकर इस्तीफा दे दिया था और आगे आने वाले दिनों में चिराग की पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की तादाद और बढ़ सकती है।

Leave a Comment