अब कोरोना से डरना जरूरी हो गया

 

देश में 70 दिन में सर्वाधिक केस

10 दिन में 4 गुना बढ़े

यह रफ्तार नहीं थमा तो तेजी से बढ़ सकता है : संक्रमण

कोरोना संक्रमण
कोरोना संक्रमण

देश में नवंबर के मुकाबले दिसंबर में कोरोना के केस 15% घटे थे किन्तु ओमीक्रोन वैरीऐंट ने मामलों की संख्या बढ़ा दी है। दिल्ली मुंबई में मिल रहे मामलों में 50% से अधिक ओमीक्रोन के हैं।

बिहार में एक दिन में 70% बढ़े नए मरीज कुल एक्टिव कोरोना केस बढ़कर 749

पटना/भागलपुर :- राज्य में शनिवार को कोरोना के 281 मरीज मिले। पटना में 23 डॉक्टरों समेत 136 पॉजिटिव मिले राज्य में 1 दिन में कोरोना के नए मामले में 77% वृद्धि हुई है। शुक्रवार को 158 संक्रमित मरीज राज्य में मिले थे । संक्रमित मरीजों में अमेरिका, इंग्लैंड, और नीदरलैंड से आए लोग भी शामिल हैं। इधर भागलपुर जिले में शनिवार को 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिले शहरी इलाके में चार जबकि एनटीपीसी कहलगांव इलाके के रहने वाले हैं।

कोरोना संक्रमण रहे सतर्क
कोरोना संक्रमण रहे सतर्क

शहरी इलाके में रेलकर्मी मोबाइल दुकानदार वृद्ध महिला व एक अन्य पॉजिटिव पाए गए। कहलगांव अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉक्टर विवेकानंद दास ने बताया कि संक्रमित में सीआईएसएफ के 2 जवान की पत्नी 7 साल का 2 और 10 साल का एक बच्चा शामिल है।

पटना में 23 डॉक्टरों समेत 136 कोरोना पॉजिटिव भागलपुर में 10 नए संक्रमित मिले ।

इन जिलों में मिले कोरोना के नए मरीज

पटना     136

गया         70

भागलपुर    10

मधेपुरा।       8

वैशाली।       6

जहानाबाद     5

कोरोना संक्रमण  Recovery
कोरोना संक्रमण Recovery

 

रिकवरी रेट बिहार की   98.23%

20 मरीज पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए हैं

बिहार का पहला ओमीक्रोन मरीज 10 दिन में ही स्वस्थ हुआ

नए साल के पहले दिन खुशी की खबर मिली है। बिहार का पहला  आमिक्रोन मरीज नेगेटिव हो गया। किदवईपुरी स्थित आईएएस कॉलोनी निवास ओमीक्रोन मरीज की जांच की गई ।

इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई 21 दिसंबर को कोरोना संक्रमित व 30 को ओमीक्रोन पोसेटिव होने की रिपोर्ट आई थी

जिला प्रशासन मरीज की सहमति से आइकॉन घोषित करेगा । कारण ओमीक्रोन  मरीज ने समय रहते टेस्ट कराया घर में अपने को आइसोलेट किया। इससे परिवार के सदस्यों को संक्रमण नहीं हुआ । उनके और उनके परिवार के सभी सदस्यों की जांच की गई है । सभी नेगेटिव पाए गए हैं। डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि किदवईपुरी निवासी ने ओमीक्रोन को हराया है। उनकी सहमति लेकर आइकॉन के रूप में घोषित किया जाएगा । एसीएमओ ने कहा कि किदवईपुरी निवासी को 2 दिन फीवर 2 दिन गले में खराश था।

Leave a Comment