भागलपुर स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों के परिचालन शुरू करने हेतु रेल महाप्रबंधक को आवेदन

हावड़ा डिवीज़न ZRUCC मेंबर श्रवन बाजोरिया (भागलपुर) के द्वारा  रेलवे महाप्रबंधक,हावड़ा को भागलपुर रेलवे स्टेशन से परिचालन  होने वाले ट्रेनों का स्थानांतरण रोकने एवं यात्रियों की सुविधा के लिए सुझाव हेतु लिखित आवेदन दिया गया ।

आवेदन में उन्होंने कई ट्रेनों के परिचालन की सुबिधा शुरुआत एवम समय सारणी सही करने की बात कही ।

अपर इंडिया एक्सप्रेस

अपर इंडिया एक्सप्रेस ट्रेन पहले से सियालदह स्टेशन से वाराणसी तक चलती थी । अब काफी दिनों से बंद है। इसको नियमित कराया जाए । क्योंकि सियालदह से वाराणसी तक चलने वाली एकमात्र ही  ट्रेन है ।

राजधानी एक्सप्रेस

राजधानी एक्सप्रेस हावड़ा से दिल्ली चलने चाहिए जबकि अब रेलवे ट्रैक इलेक्ट्रिकल हो चुकि है। तथा भागलपुर रेवेन्यू के मामले में भी अच्छे स्थान पर आता है।

शताब्दी एक्सप्रेस

शताब्दी एक्सप्रेस भागलपुर से वाराणसी भाया पटना चलनी चाहिए। क्योंकि इस रूट में फरक्का ट्रेन को छोड़कर कोई भी ट्रेन नहीं है।

भागलपुर से टाटा भाया जसीडीह ट्रेन का परिचालन शुरू होना चाहिए ।

भागलपुर सूरत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रत्येक दिन होनी चाहिए ।

भागलपुर लोकमान्य तिलक ट्रेन का परिचालन प्रत्येक दिन होनी चाहिए ।

भागलपुर से हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन होना चाहिए। जो भागलपुर से सुबह चले और रात को वापस आ गए । क्योंकि कबीगुरु ट्रेन पूरा दिन लगाती है तथा हर आउटर पर जगह-जगह डिटेन होती है । इस पर ध्यान देने की जरूरत है ।

भागलपुर यशवंतपुर ट्रेन का परिचालन प्रत्येक दिन होनी चाहिए

टेकानी रेलवे यार्ड का आधुनिकीकरण हो ,एवं सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाए । क्योंकि गुड्स में कोई भी क्लेम होता है तो रेलवे का नुकसान होता है । अतः टेकानी रेलवे यार्ड में safty, shed, water,Light  आदि का उचित व्यवस्था किया जाना चाहिए।

भागलपुर से साहेबगंज चलने वाली ट्रेन का परिचालन प्रत्येक दिन कम से कम 2 फेरा होनी चाहिए। क्योंकि दैनिक पैसेंजर एवं मोटीया मजदूर को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

भागलपुर से सहरसा के लिए ट्रेन चालू किया जाए ताकि नॉर्थ बिहार से भागलपुर जुड़ सके।इस पार से मात्र एक ट्रेन का साधन होगा

साथ ही उन्होंने रेल महाप्रबंधक को धन्यवाद यापन करते हुए कहा कि आपके सहयोग से एवं केंद्र सरकार के निर्णय से स्पेशल ट्रेन को पहले जैसा किया गया । लेकिन एक अपील यह भी है कि, अगर बेड रोल की भी व्यवस्था चालू हो तो पैसेंजर काफी परेशानियों से बच सकेंगे ।

साथ ही उन्होंने कहा रेलवे के डीआरएम एवं डीसीएम जब भी भागलपुर आते हैं तो इसकी सूचना हम लोगों को मिलनी चाहिए। ताकि समस्या एवं समाधान की बातें हो सके कम से कम एक बार फिजिकल मीटिंग होनी चाहिए ।

You may also like...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *