विमान से दुर्घटना होते-होते टली । भागलपुर । Bhagalpur।jet

नमामि गंगे परियोजना के तहत गंगा का सर्वे करने के लिए दो विमान भर रहे हैं

उड़ान, प्रशासन की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा

भागलपुर हवाई अड्डा परिसर में गंगा का सर्वे करने के लिए दो विमान प्रत्येक दिन उड़ान भरते दिख रहे हैं । लेकिन रनवे पर लोगों के आने से वहां खतरा बढ़ सकता है । बताते चलें कि नमामि गंगे परियोजना के तहत बुधवार को दो चार्टर विमान के जरिए गंगा का एरियल सर्वे का सिलसिला बीते हफ्ता भर से जारी है।

Jet

लेकिन इसके लिए सर्वे ऑफ इंडिया की टीम को हवाई अड्डा से विमान उड़ान भरने और लैंडिंग में लगातार परेशानी हो रही है । बुधवार की दोपहर एक चार्टर्ड विमान उतरने के दौरान एक बाइक सवार रनवे पर आ गया ।

जिसके चलते विमान कुछ देर के लिए ऊपर ही उड़ता रहा इससे हादसा तो टल गया लेकिन प्रशासन इस पर ध्यान नहीं देगी तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है ।

रनवे पर कुछ देर बाद पुलिस टीम में शामिल कुछ लोगों ने आनन-फानन में बाइक सवार को वहां से हटाया । सर्वे ऑफिसर रघुराम वर्मा ने बताया कि रनवे पर मवेशियों और दोपहिया वाहनों की वजह से विमान उतारने में काफी परेशानियां हो रही हैं ।

 

इसके लिए प्रशासन, फायर ब्रिगेड ,सिविल सर्जन को भी जानकारी दी गई है लेकिन उन लोगों की ओर से ठोस व्यवस्था नहीं की जा सकी है इसलिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । इसको लेकर भागलपुर निवासी दीपक रंजन ने तिलकामांझी थाना में एक आवेदन भी दिया है ।

 

अभी भी प्रशासन सचेत नहीं हुई तो कभी भी इस रनवे पर बड़ा हादसा हो सकता है।

 

Vedio देखने के लिए नीचे LINK पर Click करें

 

Leave a Comment