नही रही भारत रत्न लता मंगेशकर । दो दिन राष्ट्रीय शोक घोषित

सुबह के 8:15  बजे लगभग लता दीदी यानी लता मंगेशकर का निधन हो गया। उनके शरीर के कई अंग खराब हो गए थे उनका इलाज काफी दिनों से मुम्बई अस्पताल में चल रहा था ।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 दिन राष्ट्रीय शोक घोषित किया है पूर्ण राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा 2 दिन तक तिरंगा ध्वज आधा झुका रहेगा मिलिट्री वाहन में अंतिम यात्रा रवाना होगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक एवं दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्वर्गीय लता मंगेशकर प्रख्यात पार्श्व गायिका थी।  उन्हें भारत रत्न पद्म भूषण दादा साहब फाल्के पुरस्कार फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार सहित कई अनेक खिताबें से सम्मानित किया गया है । वह भारतीय संसद के उच्च सदन राज्यसभा की सदस्य रह चुकी थी। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेगी जिनकी सुरीली आवाज ने लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी । उनका निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है।  मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने व शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की ।

 

Leave a Comment