नहीं चुकाया लॉन तो मकान को किया सील। करेगी सम्पति नीलाम

नहीं चुकाया लॉन तो मकान को किया सील करेगी सम्पति नीलाम 

भागलपुर जिले के नाथनगर के चंपानगर बंगाली टोला से चौंकाने वाली खबर सामने आई है ।

img 20220108 wa0012

जहां पर बैंक कर्मचारियों ने बैंक का लॉन ना चुकाने के एवज में मकान को सील कर दिया है। बताया जाता है कि नाथनगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया ने करवाई करते हुए नाथनगर चंपानगर के बंगाली टोला में एक घर को जब्त किया है ।वहीं नाथनगर के बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर अमीत कुमार ने बताया कि चंपानगर बंगाली टोला के निवासी राजीव लोचन शर्मा ने 2017 में गोड्डा में ट्रैक्टर का शो रूम खोलने को लेकर प्रोपटी मॉर्गेज में Msme लॉन एक करोड़ 20 लाख रुपये लिए थे।

img 20220108 wa0010

और दो साल तक ग्राहक राजीव लोचन शर्मा ने इंस्टॉलमेंट दिया था उसके बाद से नही दिया । बैंक कई बार उसको नोटिस दिया और सम्पर्क किया लेकिन किसी तरह का रिस्पांस नही दिए जिसको लेकर बैंक ने जमीन को 13(4) सरफेसी एक्ट के तहत डीएम का परिमशन लेकर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति करके राजीव लोचन शर्मा का 6 कट्टा जमीन वाला घर को जब्त कर लिए है।

img 20220108 wa0009
जिसको लेकर बैंक के द्वरा करवाई के दौरान वीडियो ग्राफी भी कराई गई । वहीं बैंक ऑफ इंडिया के ऑथराइज ऑफिसर भागलपुर के सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि 2017 में राजीव लोचन शर्मा ने बैंक से लॉन लिया था जिसके बाद दो साल तक इंस्टॉलमेंट अच्छा दिया उसके बाद से घर मे ताला मारकर फरार है। उसकी काफी खोजबीन बैंक किया लेकिन सही पता नही चला और नोटीस पर नोटिस दिया गया जिसका कोई जबाब नही दिया जिसको लेकर बैंक 6 कट्टा जमीन वाला घर को जब्त कर उसे नीलामी किया जाएगा। जिसका बैंक जमीन का कीमत 75 लाख रुपए रखे है वहीं इस दौरान वरिष्ठ प्रबंधक आंचलिक कार्यालय भागलपुर के विनायक प्रताप और रिकवरी एजेंट और मजिस्ट्रेट के साथ काफी संख्या के पुलिस बल मौजूद रहे ।

Leave a Comment