जनप्रतिनिधियों द्वारा जगदीशपुर में शपथ ग्रहण

 

भागलपुर जगदीशपुर प्रखण्ड में स्थानीय स्वशासन के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को प्रखंड सूचना एवं प्रौद्योगिकी कार्यालय जगदीशपुर में शपथ दिलाया गया।

आज तीसरे दिन भी जगदीशपुर प्रखंड के जगदीशपुर, बैजानी, सैनो एवं सन्हौली पंचायत के तमाम जनप्रतिनिधियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी तरुण कुमार केसरी और सीओ अशोक कुमार मंडल ने शपथ दिलाई।  पंचायत के जनप्रतिनिधि में जिन्हें शपथ दिलाई गई उनमें मुखिया, वार्ड मेंबर, पंच एवं सरपंच पद पर निर्वाचित उम्मीदवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई ।

इस बार के शपथ समारोह की खासियत यह रही कि अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ के साथ-साथ शराब न पीने एवं शराब संबंधी किसी भी गतिविधि हो से दूर रहने की भी घोषणा की गई।

जगदीशपुर जनप्रतिनिधियों द्वारा शपथ ग्रहण
जगदीशपुर जनप्रतिनिधियों द्वारा शपथ ग्रहण

सैनो पंचायत से प्रखंड क्षेत्र के सबसे ज्यादा मतों से विजयी रहने वाले उम्मीदवार रहे भैरो यादव को मुखिया पद की शपथ दिलाई गई।

वही जगदीशपुर पंचायत के लिए मुखिया लालवती देवी ने शपथ ली। सन्हौली पंचायत से मरगुव एवं बैजानी पंचायत से नवल सिंह ने शपथ ली। वही सभी चार पंचायतों के लिए उप मुखिया एवं उपसरपंच का भी चयन किया गया जिसमें पंचायत से उप मुखिया के पद के लिए दो प्रत्याशियों को बराबर मत मिलने से लॉटरी किया गया। शपथ लेकर कार्यालय से निकले मुखिया को उनके समर्थकों ने फूल माला पहनाकर खुशी जताई !

Leave a Comment