छात्रों को उद्यमिता विकास कार्यक्रम में मिला प्रमाण पत्र

मुख्यमंत्री अनुसूचित जाती/ अनुसूचित जनजाति उद्यमी योजना आन्तर्गत 33 अभ्यार्थियों को उद्यमिता विकास कार्यक्रम पर मिला प्रमाण पत्र ।

दिनांक 03/03/2022 को यूको आरसेटी भागलपुर में 15 दिन के  प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र यूको बैंक उपअंचल प्रबधक निरुपम रॉय, जिला अग्रणी प्रबंधक भागलपुर  मोना कुमारी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र भागलपुर संजय कुमार वर्माविश्वकांत शर्मा , यूको आरसेटी के निदेशक  अभय कुमार सिंह, कार्यक्रम समन्वयक गुरु गोविन्द शुक्ल एवं अतिथि संकाय  अमर्त्य पाण्डेय ने सयुक्त रूप से वितरण किया ।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम दिनांक 14/02/2022 से 03/03/2022 तक था । यूको बैंक उपअंचल प्रबधक निरुपम रॉय ने अपने संबोधन में कहा की वैसे अभ्यार्थियों जो उद्यमी के रूप में उभारना चाहते है। उनके लिए सुनहरा अवसर है। वो एक सफल उद्यमी बने उनकी सफलता की कामना करती हूँ । आप सफल बने जिससे पूरे समाज में बदलाव देखने को मिलेगा । जिला अग्रणी प्रबंधक मोना कुमारी ने प्रशिक्षनार्थियों को बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने एक ससक्त बिहार की कल्पना की है।  इस क्रम में उन्होंने ने एक मौका प्रदान किया है।  ये तभी पूर्ण हो सकेगा जब हम बिहार के जमीं पर नये उद्योग की स्थापना कर नये रोजगार सृजन करेंगे |

महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र ने मुख्यमंत्री अनुसूचित जाती/ अनुसूचित जनजाति उद्यमी योजना के लिए जरुरी दिशा निर्देश, योजना शुरू करने के उपरान्त विभागीय नियमवाली पर प्रशिक्षणार्थियों के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा की ।

साथ ही उन्होंने सभी प्रशिक्षणार्थियों को सफल होने की अग्रिम शुभकानाएं दी। जिससे उनका और उनके परिवार के साथ ही उनके साथ काम करने वाले सहयोगीयों का भी जीवन स्तर में बदलाव होगा । यूको आरसेटी के निदेशक  अभय कुमार सिंह ने व्यवसाय के महत्व को बताते हुये कहा की,  सही तरीके व् अनुशासन से किया हुआ कोई भी कार्य इंसान को जीवन में सफल बनाता है । जो मौका आज आपको मिला है । उससे सिर्फ अपना ही नहीं अपितु समाज व् राष्ट्र का भी विकास सुनिश्चित करना है। इस प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षणार्थियों को बैकिग, वित्तीय व्यवस्था,परियोजना रिपोर्ट, उद्यमिता विकाश और साथ ही एक सफल व्यवसायी कैसे बने विस्तार से जानकारी दी गई । मौके पर यूको आरसेटी भागलपुर से संकाय कुमोद कुमार झा,कार्यालय सहायक सिद्धार्थ शंकर झा, समरेन्द्र कुमार,राजीव रंजन जी एवं प्रशिक्षनार्थियों में अमर कुमार, दीपक कुमार, प्रिन्स कुमार, अभिषेक कुमार इत्यादि उपस्थित थे ।

Leave a Comment